-->


Jai Kisan,Bharat Mahaan


दीक्षांत समारोह

दीक्षांत समारोह
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

.

खत पढ़ों और घर बैठै 9 हजार रूपए महीना कमाओ Read Email & Get Money

My Great Web page

Saturday, September 10, 2011

किसानों की हितैषी है राज्य सरकार - आदिम-जाति कल्याण मंत्री

सैलाना में भी शुरू होगा सामुदायिक रेडियो
Bhopal:Friday, September 9, 2011
  आदिम-जाति कल्याण मंत्री कुँवर विजय शाह ने कहा है कि राज्य सरकार ने किसानों के हितों में अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिये हैं। किसानों को अब एक प्रतिशत ब्याज दर पर कृषि ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है। अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग के गरीब किसानों के खेतों में निःशुल्क सिंचाई कुआँ एवं पम्प लगाकर दिया जा रहा है। कुंवर शाह पिछले दिनों रतलाम जिले के ग्राम पलास, डाबड़ी तथा सैलाना में आयोजित कार्यक्रमों को संबोधित कर रहे थे।
आदिम-जाति कल्याण मंत्री कुँवर शाह ने कहा कि आदिवासी विकास परियोजना के जरिये रतलाम जनपद क्षेत्र के 52 ग्रामों को बराबरी का लाभ दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि अक्टूबर माह में नवरात्रि से पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशन में बेटी बचाओ अभियान चलाया जायेगा। उन्होंने प्रत्येक नागरिक से इस अभियान से सक्रिय रूप से जुड़ने का आग्रह किया।

सैलाना में भी प्रारंभ होगा रेडियो स्टेशन

आदिम-जाति कल्याण मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार ने 89 अनुसूचित जनजाति क्षेत्रों के ब्लॉकों में स्थानीय भाषा के सामुदायिक रेडियो खोलने की योजना बनाई है। इस योजना में सैलाना में भी अगले वर्ष से सामुदायिक रेडियो प्रारंभ किया जायेगा।

हाई स्कूल भवन का लोकार्पण

मंत्री कुँवर शाह ने जिले के बाजना जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम डाबड़ी में हाई स्कूल भवन का लोकार्पण किया। कुँवर शाह ने ग्राम डाबड़ी में एक करोड़ रुपये की लागत से प्री-मेट्रिक कन्या छात्रावास बनाये जाने की घोषणा की। कुँवर शाह ने सैलाना उत्कृष्ट शासकीय विद्यालय में नव-गठित छात्र परिषद के पदाधिकारियों को शपथ दिलाई। इसके बाद उन्होंने सैलाना एवं बाजना क्षेत्र के 10 वनवासियों को उनकी वन-भूमि के अधिकार-पत्र सौंपे।

0 comments:

ADMARK

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio