-->


Jai Kisan,Bharat Mahaan


दीक्षांत समारोह

दीक्षांत समारोह
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

.

खत पढ़ों और घर बैठै 9 हजार रूपए महीना कमाओ Read Email & Get Money

My Great Web page

Tuesday, December 20, 2011

सभी 52 हजार गाँव में सीमेंटेड सड़कें होंगी


जनपद सीईओ ग्रामीण विकास में सक्रिय भूमिका निबाहे
Bhopal:Tuesday, December 20, 2011
पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री गोपाल भार्गव ने कहा है कि प्रदेश के सभी 52 हजार गाँव आने वाले समय में सीमेंटेड सड़कों और स्वच्छ वातावरण से परिपूर्ण होंगे। श्री भार्गव ने अपेक्षा की कि जनपद पंचायतों के सीईओ ग्रामीण योजनाओं के सुचारू अमल में और अधिक सक्रिय होंगे। श्री भार्गव आज स्थानीय रवीन्द्र भवन में जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों के प्रांतीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।


श्री गोपाल भार्गव ने कहा कि राज्य शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी और लाभ आम आदमी तक पहुँचे और प्रदेश की सवा सात करोड़ जनता के मन में सरकार के होने का एहसास निरंतर हो, यही स्वर्णिम मध्यप्रदेश की कल्पना का मूर्तरूप होगा।
उन्होंने कहा कि ग्रामीणों का यह जन विश्वास सदैव कायम रहे कि शासन और प्रशासन तंत्र आमजन से जुड़ा है और उनके आर्थिक व सामाजिक विकास के लिये प्रयत्नशील है। श्री भार्गव ने कहा कि प्रदेश के ग्रामों की तरक्की के लिये धनाभाव नहीं होने दिये जायेगा।

श्री भार्गव ने स्वर्णिम मध्यप्रदेश के निर्माण में ‘‘पंचायत राज एवं ग्रामीण विकास की भूमिका’’ परिसंवाद में बताया कि आगामी समय में प्रदेश के गाँव-गाँव में लोगों से रू-ब-रू होकर यह जानकारी प्राप्त की जायेगी कि लोक सेवा गारंटी, अंत्योदय मेले और प्रत्येक वर्ग के लिये संचालित कल्याणकारी कार्यक्रमों का उन्हें कितना लाभ मिला और शासन से उनकी क्या अपेक्षाएँ हैं।
उन्होंने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि पूरी लगन और निष्पक्षता के साथ अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करते हुए स्वर्णिम प्रदेश के निर्माण में पंचायत राज एवं ग्रामीण विकास विभाग की भूमिका को पूरा करें।

सम्मेलन को प्रदेश के पशुपालन मंत्री श्री अजय विश्नोई, राजस्व मंत्री श्री करण सिंह वर्मा, सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री श्री के.एल. अग्रवाल, राज्यसभा सदस्य श्री प्रभात झा और अधिकारी संघ के अध्यक्ष श्री भूपेश गुप्ता सहित अन्य पदाधिकारियों ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में संघ की पत्रिका का विमोचन किया गया। इस अवसर पर ग्रामीण विकास पर आधारित वृत्त चित्र का भी प्रदर्शन किया गया।

0 comments:

ADMARK

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio