-->


Jai Kisan,Bharat Mahaan


दीक्षांत समारोह

दीक्षांत समारोह
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

.

खत पढ़ों और घर बैठै 9 हजार रूपए महीना कमाओ Read Email & Get Money

My Great Web page

Thursday, May 13, 2010

गांवों के विकास में कोई कमी नहीं रखी जाएगी - मंत्री श्री वर्मा

 ग्रामीणों की समस्याओं का निदान हुआ
प्रदेश के राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री श्री करण सिंह वर्मा ने आज इछावर तहसील के ग्राम लसूड़िया कांगर, कालापीपल और बावड़िया नोआबाद का भ्रमण किया। उन्होंने ग्रामीणों से रूबरू चर्चा कर समस्याओं की जानकारी हासिल की। 

उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि गांव के विकास में कोई कमी बाकी नहीं रखी जाएगी। इस मौके पर जिला पंचायत सदस्य श्री हुकुम सिंह वर्मा, मंडल अध्यक्ष श्री कैलाश सुराना, पूर्व मंडल अध्यक्ष श्री कैलाश चन्द्रवंशी एवं अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधि, एसडीएम श्री सीएल कुशवाह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं ग्रामीण जन मौजूद थे।

राजस्व मंत्री श्री करण सिंह वर्मा ने आज अपने इछावर तहसील के विभिन्न ग्रामों के भ्रमण के दौरान ग्रामीणों से उनकी समस्याओं पर चर्चा की। उन्होंने ग्रामीणों से आवेदन प्राप्त कर समस्याओं का निराकरण किया। 

ग्राम कालापीपल में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री श्री वर्मा ने ग्रामीणों को सरकार की विभिन्न जन कल्याणकारी और उपलब्धियों से अवगत कराया। उन्होंने कहा कि जनता की भलाई और प्रदेश के विकास का लक्ष्य लेकर सरकार गंभीरता के साथ कार्य कर रही है। 

उन्होंने कहा कि श्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के ऐसे पहले मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने समाज के विभिन्न वर्गों की पंचायतें बुलाकर उनके हित में योजनाएं क्रियान्वित की हैं। उन्होंने कहा कि किसानो के हित में सरकार द्वारा अनेक निर्णय लिए गए हैं। राजस्व पुस्तक परिपत्र में संशोधन कर किसानों को लाभ पहुंचाया जा रहा है और किसानों को नि:शुल्क ऋण पुस्तिका मुहैया कराई जा रही है।

पांच लाख रूपयों की मंजूरी

राजस्व मंत्री श्री करण सिंह वर्मा ने ग्राम बावड़िया नोआबाद में ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। ग्रामीणों द्वारा गांव में बिजली और सड़क की प्रमुख समस्या बताए जाने पर श्री वर्मा ने डीपी के लिए तीन लाख और गांव में सीसी रोड निर्माण के लिए दो लाख रूपयों की मंजूरी प्रदान की। 

उन्होंने ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि सड़क निर्माण सहित विकास के सभी कार्य पूरे किए जाएंगे। उन्होंने ग्रामीणों से आवेदन प्राप्त किए और संबंधित अधिकारियों को सौंपकर इनका निराकरण करने के निर्देश दिए। मंत्री श्री वर्मा के ग्राम आगमन पर जनपद सदस्य श्री कुमेर सिंह, सरपंच श्रीमती फूलकुंवर बाई सहित अन्य पंचायत पदाधिकारियों और ग्रामीणों नें पुष्पहारों से स्वागत किया।

जनपद पंचायत इछावर के सीईओ श्री भूपेश गुप्ता, बीएमओ डॉ.बीबी शर्मा, एसडीओ जल संसाधन श्री अविनाश कुलकर्णी, तहसीलदार श्री दांगी, एसएडीओ श्री सलीम मलिक, रैंजर श्री खरे, एडीओ श्री भारतसिंह देवड़ा एवं श्री पीके श्रीवास्तव आदि इस मौके पर मौजूद थे।

0 comments:

ADMARK

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio