-->


Jai Kisan,Bharat Mahaan


दीक्षांत समारोह

दीक्षांत समारोह
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

.

खत पढ़ों और घर बैठै 9 हजार रूपए महीना कमाओ Read Email & Get Money

My Great Web page

Wednesday, May 12, 2010

बावन हजार गांवों में खुलेगी राशन दुकान

गौरीशंकर बिसेन द्वारा  विभागीय समीक्षा
प्रदेश के बावन हजार गांव में राशन दुकान खोलकर खाद्यान्न वितरण की बेहतर व्यवस्था की जायेगी। किसी भी गांव में पेयजल की समस्या न हो, इसके लिये पी.एच.ई विभाग सचेत रहे। यह निर्देश सहकारिता और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री गौरीशंकर बिसेन ने आज खण्डवा में दिये। उन्होंने बैठक में खण्डवा और बुरहानपुर जिलों में सहकारिता तथा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की गतिविधियों की समीक्षा की।सहकारिता मंत्री श्री बिसेन ने बैठक में गेहूँ भडारण और उठाव की उचित व्यवस्था के निर्देश दिये। उन्होंने खाद-बीज व्यवस्था की जानकारी ली और किसानों को समय रहते इनके वितरण के निर्देश दिये। बैठक में जिले के प्रभारी कलेक्टर ए.के. पंचरत्न ने गेहूँ उपार्जन की जानकारी दी।

सहकारिता मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार गांवों में सार्वजनिक वितरण प्रणाली की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने का प्रयास कर रही है। हर गांव में राशन दुकान खोलने की तैयारी है। अनाज की कालाबाजारी पर अंकुश लगाने के निर्देश उन्होंने दिये। मंत्री ने कहा कि कैरोसीन की ईधन में मिलावट पर अधिकाधिक जुर्माना लगाया जाना चाहिए। दोबारा गलती कर पकड़े जाने का वाहन राजसात कर लिया जाना चाहिये।

श्री बिसेन ने पी.एच.ई. विभाग को हैंडपम्प की दुरूस्ती पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये। उन्होंने कहा आवश्यकतानुसार मैकेनिकों की भर्ती भी करें ताकि हैंडपंपों की त्वरित गति से मरम्मत हो सके।

0 comments:

ADMARK

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio