-->


Jai Kisan,Bharat Mahaan


दीक्षांत समारोह

दीक्षांत समारोह
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

.

खत पढ़ों और घर बैठै 9 हजार रूपए महीना कमाओ Read Email & Get Money

My Great Web page

Monday, September 28, 2009

सिंगल सुपर फास्फेट पर लागू रियायती योजना को जारी रखने का आग्रह

किसान कल्याण मंत्री डॉ. रामकृष्ण कुसमरिया ने केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री शरद पवार एवं केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री श्री एम.के. अझागिरी से सिंगल सुपर फास्फेट के लिये लागू रियायती योजना को यथावत रखने का आग्रह किया है।
कृषि विकास मंत्री डॉ. कुसमरिया ने कहा है कि एक अक्टूबर, 2009 से सिंगल सुपर फास्फेट (एस.एस.पी.) के लिये लागू रियायत योजना में नीतिगत परिवर्तन के निर्णय से इस रबी सीजन से ही किसानों को सिंगल सुपर फास्फेट की 50 किलो की बोरी 50 रुपये महंगी मिल सकेगी।

कृषि विकास मंत्री डॉ. कुसमरिया ने कहा कि मध्यप्रदेश के अधिकांश जिले सूखे की त्रासदी को झेल रहे हैं ऐसे वक्त में केन्द्र सरकार द्वारा रासायनिक खाद पर खुले बाजार की व्यवस्था लागू किये जाने के निर्णय से रासायनिक खाद पर कीमत वृद्धि का असर किसानों पर सीधे पड़ेगा।
किसान कल्याण मंत्री डॉ. कुसमरिया ने कहा कि वे शीघ्र केन्द्रीय कृषि मंत्री श्री शरद पवार एवं केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री श्री एम.के. अझागिरी से मुलाकात कर राज्य सरकार के पक्ष से अवगत करायेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 4 सितम्बर एवं 23 सितम्बर, 2009 को केन्द्रीय रसायन मंत्री को पत्र लिखकर सिंगल सुपर फॉस्फेट के लिए लागू रियायती योजना को पूर्व की तरह यथावत लागू रखे जाने का आग्रह किया है।

0 comments:

ADMARK

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio