-->


Jai Kisan,Bharat Mahaan


दीक्षांत समारोह

दीक्षांत समारोह
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

.

खत पढ़ों और घर बैठै 9 हजार रूपए महीना कमाओ Read Email & Get Money

My Great Web page

Saturday, October 20, 2012

हर गाँव की आवश्यकता के अनुरूप उसका विकास हो

 योजना एवं वित्त मंत्री श्री राघवजी जन-अभियान परिषद के कार्यक्रम में
योजना एवं वित्त मंत्री श्री राघवजी ने कहा है कि हर गाँव की अलग विशेषताएँ, आवश्यकताएँ और क्षमताएँ होती हैं। उन्हीं के अनुरूप उसका विकास किया जाना चाहिये। श्री राघवजी गुरुवार को यहाँ मध्यप्रदेश जन-अभियान परिषद के दो दिवसीय बैठक-सह-प्रशिक्षण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।

योजना मंत्री ने कहा कि परिषद की प्रस्फुटन समितियाँ प्रदेश में विकास कार्यों को विस्तार दे रही हैं। उन्होंने गाँव को सीएफएल किये जाने, जल-संरचनाओं के विकास, वृक्षारोपण तथा नशामुक्ति के क्षेत्र में परिषद द्वारा किये जा रहे कार्य की विशेष रूप से सराहना की। उन्होंने परिषद के संभाग और जिला-समन्वयकों का आव्हान किया कि वे स्वयंसेवी संगठनों के समूह और प्रस्फुटन समितियों के कार्य को दिशा दें।
इस अवसर पर परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. अजय शंकर मेहता ने बताया कि परिषद की 12 हजार गाँव में प्रस्फुटन समिति और 24 हजार गाँव में इनसे जुड़ी स्पंदन समितियाँ पूरे सेवा-भाव से कार्य कर रही हैं। इस प्रकार परिषद का काम 36 हजार गाँव में पहुँच गया है। परिषद के कार्यपालन निदेशक श्री उमेश शर्मा ने बताया कि इस वर्ष जन-अभियान परिषद ने 44 लाख पौधे लगवाये हैं। डायरेक्टर एग्रीकल्चर श्री एस.के. उपाध्याय तथा परिषद के पदाधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

0 comments:

ADMARK

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio