-->


Jai Kisan,Bharat Mahaan


दीक्षांत समारोह

दीक्षांत समारोह
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

.

खत पढ़ों और घर बैठै 9 हजार रूपए महीना कमाओ Read Email & Get Money

My Great Web page

Saturday, September 22, 2012

वृक्षारोपण को जन-आंदोलन का रूप जरूरी

ऊर्जा मंत्री श्री शुक्ल पर्यावरण संरक्षण संगोष्ठी में
ऊर्जा तथा खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि पर्यावरण प्रदूषण को कम करने के लिये जरूरी है कि वृक्षारोपण को जन-आंदोलन का रूप दिया जाये। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के लिये औद्योगिक क्रांति के साथ ही हरित-क्रांति भी आवश्यक है। वृक्षारोपण ही वायु-मण्डल में फैले प्रदूषण से मुक्ति पाने का सरल उपाय है। श्री शुक्ल कल रीवा में पर्यावरण संरक्षण संगोष्ठी को संबोधित कर रहे थे।

श्री शुक्ल ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिये पूरा विश्व चिंतित और जागरूक है। हाल ही में मालदीव ने अपनी केबिनेट की बैठक समुद्र के अंदर आयोजित की, इसका ग्लोबल वार्मिंग से बचने की कोशिश में शुमार था। उन्होंने कहा कि पर्यावरण को प्रदूषण से बचाने के लिये घरों से निकलने वाले कचरे का भी निपटान करना होगा।
इस मौके पर श्री शुक्ल ने सुपारी तथा पारस पीपल के पौधे भी रोपे। उन्होंने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी में प्रदूषण-मापक यंत्रों की भी जानकारी ली।
कार्यक्रम में महापौर श्री शिवेन्द्र सिंह, अध्यक्ष नगर पालिक निगम श्री रिपुदमन सिंह, पर्यावरण संरक्षण बोर्ड के श्री संजय मिश्रा, वैज्ञानिक श्री एस.डी. तिवारी, पर्यावरण जागरूकता अभियान के कार्यकर्ता डॉ. मुकेश येंगल सहित वन विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

0 comments:

ADMARK

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio