-->


Jai Kisan,Bharat Mahaan


दीक्षांत समारोह

दीक्षांत समारोह
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

.

खत पढ़ों और घर बैठै 9 हजार रूपए महीना कमाओ Read Email & Get Money

My Great Web page

Wednesday, October 21, 2009

केन्द्र द्वारा मप्र को 33 हजार मीट्रिक टन खाद का आवंटन

मुख्यमंत्री श्री चौहान के साथ बैठक के बाद आदेश जारी
New Delhi:Tuesday, October 20, 2009:Updated 19:48IST मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से आज यहां मध्यप्रदेश भवन में उर्वरक मंत्रालय में संयुक्त सचिव श्री सतीश चन्द्रा ने मुलाकात की। वे केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री श्री अझागिरी के दिल्ली से बाहर होने के कारण मुख्यमंत्री श्री चौहान से भेंट के लिये मध्यप्रदेश भवन पहुंचे।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उन्हें मध्यप्रदेश को उसकी आवश्यकता के अनुसार उर्वरक आवंटित किये जाने संबंधी केन्द्र सरकार को भेजे गये पत्रों के अनुसार कार्यवाही करने को कहा।
मुख्यमंत्री श्री चौहान को उर्वरक मंत्रालय में संयुक्त सचिव श्री चन्द्रा ने 33 हजार मीट्रिक टन खाद का आवंटन आदेश आज ही जारी करने का आश्वासन दिया। श्री चन्द्रा ने मुख्यमंत्री श्री चौहान से कहा कि मध्यप्रदेश सरकार रेलवे से रैक की समुचित व्यवस्था कर लें। केन्द्र सरकार की ओर से मध्यप्रदेश को खाद की नियमित आपूर्ति की जायेगी और भविष्य में उर्वरक की कमी नहीं होने दी जायेगी।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि मध्यप्रदेश को एक लाख 82 हजार मीट्रिक टन खाद की जरूरत है। इसकी तुलना में अब तक 74 हजार मीट्रिक टन खाद ही मिला है। श्री चौहान ने केन्द्र सरकार को अवगत कराया कि रबी की बुवाई शुरू हो रही है। इसे देखते हुए केन्द्र सरकार द्वारा खाद की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। श्री चौहान ने नई दिल्ली में पदस्थ मध्यप्रदेश के अधिकारियों से कहा है कि केन्द्र सरकार से समय-समय पर खाद की आपूर्ति के लिए पहल करें।
मुख्यमंत्री श्री चौहान की उर्वरक मंत्रालय में संयुक्त सचिव श्री सतीश चन्द्रा के साथ हुई बैठक के अवसर पर मध्यप्रदेश के नई दिल्ली में आवासीय आयुक्त श्री विमल जुल्का, विशेष आयुक्त श्री अनिल जैन और मुख्यमंत्री के सचिव श्री एस.के. मिश्रा उपस्थित थे।

0 comments:

ADMARK

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...
 
Blog template by mp-watch.blogspot.com : Header image by Admark Studio